भूभाग जानकारी
चीन्क्वे टेरेः लेव्टॉ और पोटोर्वेनरे के बीच का भूभाग चीन्क्वे टेरे हॅ!

चीन्क्वे टेरे, 5 समुद्री गांव, उत्तरी इटली, मोन्टेरोसो, वनेर्जा, कोनिगालिया, मॅनारोला और रोएमॅगायर यूनेस्को की विश्व धरोहर हॅ।

चीन्क्वे टेर, 5 टेरे, इटेलियन नेशनल पार्क, यूनेस्को विश्व धरोहर, संरक्षित समुद्री क्षेत्र  मोन्टेरोसो, वनेर्जा, कोनिगालिया, मॅनारोला  रोएमॅगायर इटली !

चीन्क्वे टेर (5 टेरे), यूनेस्को पांच छोटे छोटे कस्बे है जो पहाडियो पर बने है, ये पांच अतुलनीय गांव पूरे विश्व् मे अनूठे है

जहां के अदम्य निवासियो ने कई मेहनत से यहां की पहाडी बजट-भूमि को जॅतून और अन्गूर के बेलो के लिए एक उपजाऊ भूमि में बदल दिया है|

चीन्क्वे टेरे, 5 टेरे, यूनेस्को इटली खाडियो, छोटे छोटे समुद्री तटो, गुफाऑ, ऊंची समुद्री पहाडियो, सीढीनुमा जंगलो, प्रवालो, मछलियो और यहां तक कि ह्वेल अभयारण्य मे ह्वेल के लिए प्रसिद हैः ये उन अनेक कारणो मै से कुछ कारण है जो चीन्क्वे टेरे, 5 टेरे, यूनेस्को को संरक्ष का क्षेत्र बनाते है।

यह अनूठा पर्यावरण, जो कि तटो से बना है और समुद्री खाडियो और किनारो से भरपूर है यहां अन्गूर की खेती के लिए सीढीनुमा खेत बनाने हेतु हजारो किलोमीटर की खुश्क दीवारे, विशिष्ट भवन बनाए गए है। यहां के मध्यकालीन गांव, अभयारण्य, मनोरम ऊंची पगडंडी चीन्क्वे टेरे (5 टेरे) इटली को 1997 से 'यूनेस्को विश्व धरोहर' के रूप मे नामित किया गया है और अब इन्हे इटली के राष्ट्रीय पार्क और संरक्षित समुद्री क्षेत्र बनाया गया है।

चीन्क्वे टेरे, 5  यूनेस्को विश्व धरोहर का क्षेत्र  लेवेटो, इटली और प्रोटिवेनेरे के बीच है जिसमे तटीय क्षेत्र शामिल है जो कि लेवेन्टो के लिए पुंटा मेस्को से प्रोटोवेनरे के निकट पुन्टा मोटेनेरो, जो कि ला स्पेजिया से लगभग 10 किमी० पूर्व मै है, तक फैला है। समुद्र और पहाडियों के बीच 15 किमी० लम्बा और 3 किमी० चॉडा भूमि और पत्थरो की  यह पट्टी है।

चीन्क्वे टेरे, इटली, 5 टेरे, यूनेस्को के उत्तर मे वरा घाटी है, पूर्व मे पोएट्स खाडी के साथ वाल दी वरा है, पश्चिम मे रिवेरा से लगा गोल्फो देइ पोय्टी है जो कि लेवेटो और टिमुलियो खाडी के बीच के भाग मे शामिल है।

चट्टानो पर बना, समुद्र स्तर से पहाडी चट्टानो पर झुके हुए ये गांव किलक टेरे 5 यूनेस्कोः मोटेरोसो, वनेर्जा, कोर्निगालिया, मॅनारोला और रोएमॅगायर है जो संचार मार्ग मे कठिनाई की वजह से (चेनोआ-आ स्पेजिया की रेल लाइन का कार्य  1876 मे पूरा हुआ) कई सदियो से अलग-थलग पडा था, इस अछूते भू-भाग के सॉन्दर्य और आकर्षण को बनाए रखा गया है।

Hotel Clelia Logis International
Tel +39 0187 82626
Fax +39 0187 816234
E-mail:
info@clelia.it
Skype: hotelclelia